कोरोनाः हेल्‍थ वर्कर्स का बीमा कवर बन्‍द किया केंद्र सरकार ने, ड्युटी पर मौत से मिलता था  50 लाख 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

केंद्र सरकार की इस योजना को मार्च 2020 में शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य कोरोना हेल्थ वर्कर्स को सुरक्षा मुहैया कराना था जिससे कोरोना वॉरियर्स की मौत होने पर उनके परिवार की देखभाल हो सके। एक ओर जहां देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। लाखों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स को मिलने वाली बीमा योजना को वापस ले लिया है। इस योजना के तहत ड्यूटी में हेल्थ वर्कर्स की मौत होने पर परिजनों को 50 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलता है।

CM नीतीश कुमार को लालू यादव का खुला ऑफर! बोले- 'दरवाजा खुला रहता है, आएंगे तो...'

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने महागठबंधन का साथ छोड़ने के बाद अब तक कई बार इस बात को दोहरा दिया है कि अब हमेशा के लिए वो एनडीए के साथ आ गए हैं. अब उधर (महागठबंधन) कभी नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार ने भले यह बात कह दी हो लेकिन उनके लिए आरजेडी में दरवाजा बंद नहीं हुआ है. अभी भी खुला है. खुद यह बात आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कही है. शुक्रवार (16 फरवरी) को पत्रकारों से बातचीत में लालू ने सीएम नीतीश कुमार को एक तरह से खुला ऑफर दे दिया है.

Sections

कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई फ्रीज हटाई गई, IT ट्रिब्यूनल ने दी बड़ी राहत

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:25

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चुनाव से पहले फंसी कांग्रेस को राहत मिली है। 16 फरवरी को सुबह खबरें थी कि केंद्र सरकार के आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया है(Youth Congress accounts frozen)। हालांकि अब IT ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी गई है। तन्खा ने बताया कि अकाउंट फ्रीज होने के बाद उन्होंने दिल्ली में आईटीएटी बेंच के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा। कोर्ट ने उनकी बात सुनी। उन्होंने कोर्ट से कहा कि उनके पास सबूत हैं और उन्हें

Sections

दिल्ली अग्निकांड: पेंट फैक्ट्री से 11 जले हुए शव बरामद

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:18

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्ट्री सह गोदाम से 11 जले हुए शव बरामद किए गए, जहां 15 फरवरी की शाम भीषण आग लग गई थी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि आसपास के गोदामों और दुकानों तक फैल गई.

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, जबकि घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल करमबीर के रूप में हुई है.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने कहा, तलाशी अभियान जारी है.

Sections
Tags

चंपई सोरेन सरकार में आठ नए मंत्री, हेमंत के भाई बसंत और कई पुराने चेहरे, कांग्रेस नाराज

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:14

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

रांची: झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार के कैबिनेट का विस्तार किया गया है। शपथ लेने वालों में हेमंत सोरेन के भाई बसंत
सोरेन और चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ को छोड़ सभी पुराने चेहरे हैं। शुक्रवार को शाम साढ़े चार से पांच बजे के बीच राजभवन में आयोजित एक
समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई।
इसके साथ ही चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। शपथ लेने वालों में कांग्रेस के डॉ. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता एवं बादल और झामुमो के मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, दीपक बिरुआ, मो. हफीजुल हसन और बेबी देवी शामिल हैं।

Sections

शालडूंगरी का सपना घायल भर हुआ है, लड़ाई अभी बाकी है...

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 17:41

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

लेखक मनोज भक्त पत्रकार रहे हैं, इसलिए स्वाभाविक ही मीडिया के अंदर के हालात, पत्रकारों व संपादकों के चरित्र, उनकी आपसी प्रतिस्पर्धा और राजनीतिक पक्षधरता आदि का उपन्यास में बहुत जीवंत चित्रण हुआ है. राजनीति- पक्ष और विपक्ष- में चलने वाली गोलबंदी और साजिशों का रोचक ढंग से खुलासा भी बखूबी हुआ है. 
झारखंड के भूगोल, ग्रामीण इलाकों की बनावट, इसकी भिन्न जनजातियों के जीवन और अंदाज, उनकी बोली आदि पर बारीक पकड़ उपन्यास को यथार्थ के धरातल पर खड़ा करता है. टाटा/ जमशेदपुर शहर की संरचना और वहां के ट्रेड यूनियन नेताओं के अंदाज की भी खासी जानकारी लेखक को है, यह साफ दिखता है.

Sections

Welcome to Pragjyotishpur LitFest 2023

Approved by admin on Sun, 09/24/2023 - 10:30

:: Nava Thakuria ::

Guwahati  Literary enthusiasts are waiting to rub their soldiers as Pragjyotishpur Literature Festival 2023 kick starts at Asom Sahitya Sabha and district library premises in the city on 29 September. The three-day LitFest will unfold a series of literary activities which is expected to an intellectual and interactive treat for the celebrated authors, cultural connoisseurs and budding writers.

Sections

मध्य प्रदेश में कांग्रेस, सपा व बसपा की सीटों पर भाजपा की विशेष तैयारी

Approved by admin on Tue, 09/12/2023 - 11:48

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 2018 में हुए पिछले विधान सभा चुनाव के नतीजे से सबक लेकर भाजपा इस बार उन विधान सभा सीटों पर खास तैयारी कर रही है, जिन सीटों पर 2018 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। खासतौर से उन 103 विधान सभा सीटों पर फोकस किया जा रहा है, जिन पर वर्तमान में कांग्रेस, सपा, बसपा और निर्दलीयों का कब्जा है। आपको याद दिला दें कि, इनमें से 39 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले महीने 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों के कब्जे वाली बची हुई 64 सीटों पर बुधवार को होने वाली भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लगाई जा सकती है। सोम

Sections

नगालैंड विधानसभा विवादास्पद वन विधेयक के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी : सीएम रियो

Approved by admin on Tue, 09/12/2023 - 11:45

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

कोहिमा: नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने सोमवार को कहा कि 1 सितंबर को हुई परामर्श बैठक में विधायकों और नागरिक समाज संगठनों (सीएसओ) द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार, चल रहे विधानसभा सत्र में वन (संरक्षण) संशोधन विधेयक 2033 के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने तीन दिवसीय विधानसभा सत्र के पहले दिन वन विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि नगालैंड के मामले में भूमि और उसके संसाधन लोगों के हैं। रियो ने हालांकि यह भी कहा कि अगर विकास या सुरक्षा संबंधी मामलों के लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरत हो तो राज्य सरकार के साथ-साथ नगालैंड के लोगों को भी केंद्र सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए।

Sections