हैश टैग #मोदी_दिवस..

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

जी हां, आज एक अप्रैल है। कई सरकारी-गैरसरकारी इवेन्‍ट, कई ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह यह तारीख हल्‍की-फुल्‍की भाषा में हंसी-मजाक परिहास, ठिठोली के लिए जाना जाता है। लेकिन इस बार यह दिन कुछ अलग हटकर चर्चा में है। जमाना सोशल मीडिया का है। जाहिर है ट्व्टिर जैसा माइक्रो-ब्‍लॉगिंग साइट खामोश कैसे रह सकता! ..और एक से बढ़कर एक चुटकियां-चिकौटियां सुबह से ही चल पड़ी थी। लेकिन सबसे ज्‍यादा चर्चा में रहा #मोदी_दिवस!..


जाना माना मीडिया पोर्टल जनसत्‍ता के अनुसार आज दोपहर तक 8000 ट्विट्स के साथ हैश टैग #मोदी_दिवस  ट्रेन्‍ड कर रहा था। मोदी दिवस के अलावा फेंकू दिवस, नेशनल जुमला डे नाम से हैशटैग ट्रेंड करते रहे। यूजर्स पीएम मोदी की चुनावी रैलियों को लेकर मीम्स बना रहे थे।


लोग इस हैशटैग के माध्यम से पीएम मोदी के भाषणों का मज़ाक बना रहे थे। हाल ही में पीएम ने बांग्लादेश में कहा था कि जब उनकी उम्र 20-22 साल रही होगी जब उन्होंने और उनके कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था। इसका मज़ाक बनाते हुए एक यूजर ने लिखा “टीचर- पहले मुर्गी आई या अंडा, छात्र – मोदीजी को पता है क्योंकि जब यह हुआ तब वे वहां चाय बना रहे थे।”


ये पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ है। इससे पहले 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर ट्विटर पर 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ ट्रेंड किया गया था। इसके माध्यम से ट्विटर यूजर्स ने प्रधानमंत्री का ध्यान देश में बढ़ती बेरोजगारी और गहरे आर्थिक संकट पर दिलाने का प्रयास किया था। बहरहाल, बताते चलें कि नेताओं और शख्सियतों पर चुटकियां लेना, उनके कार्टून बनाने की परंपरा काफी पुरानी है। 

Sections

Add new comment