ओबैसी के सांसद ने मोदी की अयोध्या यात्रा पर उठाया सवाल, बकरीद पर पाबंदी तो अयोध्‍या मंदिर भूमिपूजन समारोह क्‍यों?

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

औरंगाबाद: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के औरंगाबाद से सांसद इम्तियाज जलील ने गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने सरकार पर कोरोना महामारी के चलते बकरीद समारोहों पर प्रतिबंध को लेकर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। इसके अलावा सांसद इम्तियाज जलील ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित अयोध्या दौरे को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

अयोध्‍या राममंदिर विवाद : सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड ने कहा, साजिश करके मंदिर के भीतर मूर्तियां रखी गईं

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के 18वें दिन मंगलवार को सुन्नी वक्फ बोर्ड ने विवादित जगह पर अपनी दावेदारी जताई। वक्फ बोर्ड के वकील राजीव धवन ने कहा, "कोर्ट को देखना होगा कि जगह किसके पास थी और किस तरह से उसे वहां से हटा दिया गया। यह कहा जा रहा है कि 1934 के बाद से मुसलमानों ने वहां नमाज नहीं पढ़ी। जबकि सच यह है कि उसके बाद से हमें वहां जाने ही नहीं दिया गया।"

सर्वोच्च न्यायालय ने अयोघ्या में गैर-विवादित भूमि पर पूजा की याचिका खारिज की

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अयोध्या में गैर-विवादित भूमि पर पूजा करने की अनुमति की मांग संबंधी एक याचिका को खारिज कर दिया। अदालत ने याचिकाकर्ता से कहा, "आप इस देश को शांति से नहीं रहने देंगे..किसी न किसी को हमेशा अपनी नाक घुसेड़नी ही है।"

शीर्ष न्यायालय ने याचिकाकर्ता पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा लगाया गया पांच लाख के जुर्माने का आदेश रद्द करने से भी इंकार कर दिया।

अयोध्या राम जन्मभूमि मामले पर सुनवाई का फैसला 10 जनवरी को

नई दिल्ली: सर्वोच्च अदालत ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या जमीन विवाद मामले पर 2010 के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं की सुनवाई नई पीठ करेगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा, "यह राम जन्मभूमि का मामला है। इस पर आगे का आदेश उपयुक्त पीठ 10 जनवरी को पारित करेगी।"

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मामले में वकीलों को 10 जनवरी को आने को कहा।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई व न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने कहा, "इस मामले में आगे का आदेश 10 जनवरी, 2019 को उपयुक्त पीठ द्वारा पारित किया जाएगा, जिसका गठन किया जाएगा।"

राम मंदिर के बजाय बुद्ध मंदिर बनाने की मांग के साथ अयोध्या रवाना हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद

अभी कुछ दिनों पूर्व ही बीजेपी सांसद साध्वी सावित्री बाई फुले ने भी यही बात कही थी कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बुद्ध मंदिर बनना चाहिए।

नई दिल्‍ली:  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे विवादों के बीच भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने विवादित जमीन पर राम की जगह बुद्ध की मंदिर बनाने की मांग रखी है। चंद्रशेखर ने कहा कि अयोध्या का वास्तविक नाम साकेत है। यहां भगवान बुद्ध की ही मंदिर बननी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा अयोध्या में जारी विरोध के बीच चंद्रशेखर आज सुबह पांच बजे अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। चंद्रशेखर आजाद अपने साथ संविधान की एक प्रति भी लेकर जाएंगे और जिला अध्यक्ष को सौंपकर जिले में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने संवैधानिक कर्तव्य का पालन करने को कहेंगे।

Sections

मुस्लिम संस्था का अयोध्या की स्थिति में राष्ट्रपति से हस्तक्षेप का आग्रह

नई दिल्ली: अखिल भारतीय मुस्लिम मजलिस-ए-मुशावरात (एआईएमएमएम) ने रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर अयोध्या हालात में उनके हस्तक्षेप का आग्रह किया। अयोध्या में हजारों की तादाद में हिंदू कार्यकर्ता और नेता 'धर्म सभा' के लिए जुटे हैं, जहां वे विशाल राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी रणनीति के बारे में घोषणा कर सकते हैं।

विभिन्न मुस्लिम संगठनों की इकाई एआईएमएमएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मंदिर कस्बे स्थित विवादित स्थल पर विशाल राम मंदिर के निर्माण के मकसद के लिए इस तरह की सभा न केवल अयोध्या-फैजाबाद बल्कि पूरे राष्ट्र की कानून व्यवस्था के लिए खतरा है।

Sections

राम मंदिर के लिए अश्वमेध यज्ञ की तैयारी : विश्व वेदांत संस्थान

नई दिल्ली: विश्व वेदान्त संस्थान के संस्थापक आनंद जी महाराज ने कहा कि राष्ट्रवादी संतों की अगुवाई में विश्व वेदान्त संस्थान सभी संतों को जोड़कर भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए अश्वमेघ यज्ञ की तैयारी की जा रही है। नई दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विश्व वेदान्त संस्थान विश्वरूप महायज्ञ का ऐलान करेगी। आनंद जी महाराज ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में किसी भी कीमत पर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संस्थान जन-जन का आह्वान करेगी। 

राम मंदिर पर योगी अदित्यनाथ ने कहा, न्याय मिलने में देरी अन्याय के समान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि देश में बहुसंख्यक समुदाय रामजन्म भूमि विवाद मामले पर सर्वोच्च न्यायालय के जल्द फैसले की रहा देख रहा है। उन्होंने कहा कि 'न्याय मिलने में देरी अन्याय के समान' है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा मामले की सुनवाई जनवरी 2019 तक टालने के बाद आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "समय पर मिला न्याय, उत्तम न्याय माना जाता है लेकिन न्याय में देरी कभी-कभी अन्याय के समान हो जाती है।" उन्होंने कहा कि देश में बहुसंख्यक समुदाय और शांतिप्रिय लोग जल्द से जल्द फैसले और अपनी भावनाओं का सम्मान होने की राह देख रहे हैं।

Sections

SC to fix dates of Ayodhya hearings in January 2019

New Delhi: In a move that could see the Ayodhya issue not decided before the Lok Sabha elections, the Supreme Court on Monday directed the listing of the Ram Janmabhoomi title suit matter for an appropriate bench that will fix the dates in January 2019 for the hearing of a batch of petitions challenging the Allahabad High Court verdict trifurcating the disputed site.

Sections