चार राज्‍यों में चुनाव पूरे हुए, प. बंगाल में अभी पांच चरण बाकी है

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

विधानसभा चुनावों के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी कुल 475 सीटों पर वोटिंग हुई। शाम साढ़े छह बजे तक असम में 79.52 फीसदी, केरल में 69.95 फीसदी, पुडुचेरी में 78.03 फीसदी, तमिलनाडु में 65.11 फीसदी और बंगाल में 77.68 फीसदी मतदान हुआ।

आज के मतदान के साथ चार राज्‍यों में चुनाव पूरे हो जाएंगे। केवल पश्चिम बंगाल में पांच और चरणों का मतदान होना बाकी रहेगा। आज तमिलनाडु में 234, केरल में 140 और पुदुच्चेरी में सभी 30 सीटों के लिए एक ही चरण के लिए मतदान हो हुआ, वहीं असम में तीसरे और आखिरी चरण में 40 सीटों पर वोटिंग करवाई गयी। पश्चिम बंगाल में आज 31 सीटों पर मतदान हुआ।

आज संपन्‍न मतदान के दौरान छिटपुट जगहों से हिंसा की खबरें हैं। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने महालापारा में टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला किया। इस हमले में उसके निजी सुरक्षा अधिकारी के सिर पर चोटें आई हैं। उनकी हालत गंभीर है। हालांकि कुछ स्‍थानीय लोगों का कहना है कि सुजाता मंडल की कार पर स्‍थानीय ग्रामीणों ने पथराव किया था। वे वहां विकास न होने से नाराज थे।

Add new comment