पूरा क्लिप जारी करे BJP.. मैं खुश हूं कि BJP अपने नेताओं से अधिक मुझे तरजीह देती है  :  ऑडियो क्लिप लीक पर प्रशांत किशोर के बोल 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा जारी 'क्‍लब हाउस' ऐप के कुछ ऑडियो आज दिन भर सोशल मीडिया पर धमाल मचाते रहे। क्लिप में शामिल उस बातचीत को आधार बना कर दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने स्‍वीकार लिया है कि प. बंगाल में बीजेपी जीत रही है। यह करिश्‍मा हुआ है नरेन्‍द्र मोदी के व्‍यक्तित्‍व से।

शाम होने तक प्रशांत किशोर का भी जवाब आ गया। उन्‍होंने बीजेपी के इस दावे को नकारते हुए कहा है कि पार्टी उनकी बातचीत के चुनिंदा हिस्से जारी करने की बजाय पूरी बातचीत जारी करे ताकि सच्चाई सामने आ सके।

क्‍लब हाउस ऐप में चल रहे उस ऑडियो रिकॉर्डिंग में प्रशांत किशोर कुछ पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे हैं। वह कह रहे हैं: वोट मोदी के नाम पर हैं, हिंदू होने के नाम पर है। ध्रुवीकरण, हिंदी भाषी, SC ही चुनाव के फैक्टर हैं। मोदी यहां पॉपुलर हैं। मतुआ समुदाय बड़ी संख्या में बीजेपी के लिए वोट कर रहा है। पीके यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ एंटी इंकंबैंसी है, न कि मोदी के खिलाफ। वे यह भी कहते सुनाई कि बंगाली की राजनीति का इकोसिस्टम मुस्लिम वोटों को हासिल करने का ही रहा है और पहली बार हिंदुओं को लग रहा है कि उनकी बात हो रही है।

बीजेपी इस ऑडियो के आधार पर दावा कर रही है कि खुद प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी की हार स्वीकार कर ली है। हालांकि प्रशांत किशोर ने बीजेपी के दावे पर कहा है कि बीजेपी को सच्चाई सामने लाने के लिए पूरा ऑडियो रिलीज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी बात इस सवाल के जवाब में थी कि "बीजेपी को लगभग 40% वोट कैसे मिल रहे हैं और ऐसी धारणा क्यों है कि बीजेपी जीत रही है"। 

प्रशांत ने तंज कसते हुए कहा है कि वे ये जानकर खुश हुए कि बीजेपी उनकी बात को अपनी पार्टी के नेताओं से ज्यादा तरजीह देती है।
 
आपको बता दें कि Club House एक ऐप है, जहां ऑडियो कॉन्फ्रेंस की जाती है। इसी ऑडियो कॉन्फ्रेंस की बातचीत का किसी ने संभवतः दूसरे फोन से वीडियो बनाया है क्योंकि क्लब हाउस में इस तरह की रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं होती। ये वीडियो के हिस्से बीजेपी ने लीक किए हैं। इस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर के साथ कई पत्रकार शामिल हुए थे। पत्रकारों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी पूरी क्लिप रिलीज करे, मैंने कुछ गलत नहीं कहा। उसमें मैंने यह भी कहा है कि बीजेपी 100 सीट भी क्रॉस नहीं कर पाएगी, वह इसे क्यों नहीं प्ले कर रहे। मुझे पता था कि ये पब्लिक प्लेटफॉर्म है।

Add new comment