हमें बच्चा पार्टी नहीं समझे कोई: शिवसेना नेता संजय राउत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मी चरम पर है। नये सरकार के गठन के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। वहीं, आज शिवसेना के विधायक दल की बैठक से पहले संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना को कोई बच्चा पार्टी न समझें।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, बल्कि हमारे दोस्त यानी भाजपा अपने वादे से मुकर गई। इससे पहले उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे। कुंडली में कौन सा ग्रह कहां रखना है और कौन से तारे जमीन पर उतारने हैं, किस तारे को चमक देना है, इतनी ताकत आज भी शिवसेना के पास है। राउत के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि शिवसेना बीजेपी के आगे झुकने वाली नहीं है। इतना ही नहीं शिवसेना का यह भी दावा है कि चार निर्दलीय विधायक मंजुला गावित, चंद्रकांत पाटिल, आशीष जायसवाल, नरेंद्र भोंडेकर ने शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया है।

वहीं, खबर यह भी आ रही है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच बैठक हो सकती है। फिलहाल दोनों दल मध्यस्थों के जरिए नई सरकार के गठन का ठोस रोडमैप तैयार करने में जुटे हैं। कार्यकाल का आधा-आधा बंटवारा और सीएम पद के मुख्य विवाद का बीच का रास्ता निकलते ही दोनों नेताओं की मुलाकात होगी। गौरतलब है कि बुधवार को देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच कोई मतभेद नहीं है और शिवसेना-बीजेपी मिलकर सरकार चलाएगी।

Add new comment