50-50 फॉर्मूले पर बात से पलट रहे फडणवीस : संजय राउत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान अभी भी बनी हुई है। दिन में जहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 50-50 फीसदी के फॉर्मूले के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर की थी, अब शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि सीएम अपनी बात से पलट रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा। अगर वह कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा ही नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमें सत्य की परिभाषा बदलने की जरूरत है। जिस मुद्दे के बारे में सीएम चर्चा कर रहे हैं, उस पर क्या बात हुई थी सभी को पता है। उस वक्त मीडिया भी वहां मौजूद थी।"

इतना ही नहीं राउत ने आगे कहा, "मुख्यमंत्री ने खुद ही '50-50 फॉर्मूला' के बारे में बोला था, उद्धव जी ने भी इसके बारे में बोला था। यह अमित शाह के सामने हुआ था। अगर अब ये कहते हैं कि ऐसी कोई बात हुई नहीं तो मैं प्रणाम करता हूं ऐसी बातों को। वह उस बात से पलट रहे हैं, जो उन्होंने कैमरे के सामने कही थी।"

इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था, "लोकसभा चुनाव के दौरान शिवसेना ने 2.5 वर्ष के कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव पेश किया था, लेकिन मेरे सामने इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था। इस पर अमित शाह जी और उद्धव जी के बीच में जो भी चर्चा हुई, वो केवल उन्हें ही पता है और वही इस पर फैसला लेंगे।"

सीएम ने यह भी कहा था कि शिवसेना ने अभी तक कोई मांग नहीं रखी है। अगर वो कोई मांग रखते हैं, तो हम प्राथमिकता के आधार पर फैसला करेंगे।

इतना ही नहीं फडणवीस ने घोषणा की थी कि प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में सरकार बनेगी। पार्टी के अध्यक्ष ने यह सुनिश्चित किया है कि शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। अभी तक कोई फॉर्मूला तय नहीं किया गया है।

Tags

Add new comment