पश्चिम बंगाल चुनाव का पहला चरण : टीमएमसी ने वोटिंग फीसदी को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का आज पहला चरण था। 30 सीटों के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। कुछ जगहों पर हिंसा की भी खबरें आयी हैं। भाजपा और टीएमसी ने एक दूसरे पर वोटिंग को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। इन सबके बीच वोटिंग प्रतिशत में अनियमितता को लेकर टीएमसी ने चुनाव आयोग से गंभीर शिकायत की है। बंगाल में वोटिंग फीसदी अचानक कम हो जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मेल के जरिए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत दर्ज कराई है। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि कांठी दक्षिण और कांठी उत्तर विधानसभा क्षेत्र में 9.13 बजे वोटिंग फीसदी 18.47 और 18.95 फीसदी था। मगर चार मिनट के बाद यानी 9.17 बजे वोटर टर्नआउट कम होकर क्रमश: 10.60 फीसदी और 9.40 फीसदी हो गया।

बता दें कि पूर्वी मिदनापुर जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सतसतमल में फायरिंग से दो सुरक्षाकर्मी घायल। बीजेपी ने इस हमले का आरोप टीएमसी पर लगाया है।  
बताते चलें कि बंगाल में आज के मतदान में 73 लाख से अधिक मतदाताओं 191 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला दिया। इनमें से अधिकतम सीटें नक्सल प्रभावित जंगल महल क्षेत्र में हैं। पुरुलिया में सभी नौ सीटों, बांकुड़ा में चार, झारग्राम में चार, पश्चिमी मेदिनीपुर में छह सीटों और पूर्व मेदिनीपुर में सात सीटों पर कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान कराया जा रहा है। पूर्व मेदिनीपुर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गृहनगर है। बहरहाल, चुनाव आयोग से जानकारी मिली है कि 27 मार्च यानी शनिवार को पहले दौर के मतदान में शाम छह बजे तक करीब 79.79 फीसदी मत पड़े। 

Add new comment