गुजरात: सेप्टिक टैंक में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

गुजरात के पाटन जिले में सेप्टिक टैंक के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे एक कुएं में दम घुटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बीते गुरुवार को बताया कि यह घटना दो दिन पहले सामी तहसील के गुजरवाड़ा गांव में हुई है।

मृतकों की पहचान रंजनाबेन सिंधव (40), उनके पति रताभाई सिंधव (58), उनके रिश्तेदार रताभाई नडोडा (58) राजाभाई सिंधव (65) और अजबभाई सिंधव (45) के तौर पर हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 17 सितंबर को रंजनाबेन दुर्घटनावश कुएं में गिर गई थीं। उन्हें बचाने के लिए परिवार के चार अन्य सदस्य कुएं में कूद गए थे। इस कुएं का इस्तेमाल एक तरह से सेप्टिक टैंक के तौर पर किया जा रहा था।

उनके पति रताभाई उन्हें बचाने के लिए कुएं में उतरे लेकिन जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए। जब परिवार के अन्य सदस्य दंपति को बचाने के लिए कुएं में उतरे तो उनके साथ भी यही हुआ।

सामी थाने के उप निरीक्षक वाई बी। बरोत ने बताया कि सभी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के प्रत्येक परिजन को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

Add new comment