उद्योगपति राहुल बजाज ने मोदी सरकार पर किया हमला, सफाई दे रहे हैं सरकार के मंत्री

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिल्‍ली: जानेमाने उद्योगपति राहुल बजाज ने भाजपा अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में केंद्र की मोदी सरकार के रवैये पर जोरदार प्रहार किया है। मुंबई में आयोजित एक अखबार के कार्यक्रम में राहुल बजाज ने खुलकर कहा कि इन दिनों देश में भय का माहौल बनाया जा रहा है। प्रतिरोध करनेवालों के खिलाफ सरकार दमन का रवैया अपनाती है। आलोचना सुनने की सहिष्‍णुता इस सरकार में नहीं है। हालांकि वहां मौजूद अमित शाह ने जवाब में देरी नहीं कि उसी कार्यक्रम में  बजाज की बातों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आलोचना में तथ्‍य होने चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अखबार वाले उनकी सरकार के खिलाफ शुरू से ही गलत माहौल बना रहे हैं।

राहुल बजाज के बयान पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रतिक्रिया दी है। सीतारमण ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल बजाज ने जिन मुद्दों को उठाया, उसका जवाब गृह मंत्री अमित शाह ने दिया। सवाल हों, आलोचनाएं हों सबको सुना जाता है, उनका जवाब दिया जाता है, उसे रेखांकित किया जाता है। उद्योगपति राहुल बजाज को जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने लिखा कि अपनी धारणा फैलाने की जगह जवाब पाने के और भी बेहतर तरीके हैं। ऐसी बातों से राष्ट्रीय हित पर चोट लग सकती है।

मुंबई में आयोजित उस कार्यक्रम में राहुल बजाज ने गृह मंत्री से कहा था कि इस वक्त लोगों के बीच खौफ का माहौल है, जो सरकार की अलोचना करने से दूर भागते हैं, क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में किस तरह लिया जाएगा। वहीं, कार्यक्रम में भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठा। राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी पज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव में जीतकर आईं, तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया। ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई नहीं बोलेगा।

वहीं, राहुल बजाज की बातों का गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से जवाब दिया। अमित शाह ने कहा कि इस बात को खारिज किया कि देश में डर का मौहाल है। उन्होंने कहा, 'किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है।' अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और यदि इसकी आलोचना होती है और इस आलोचना में दम है तो हम इसे सुधारने की कोशिश करते हैं।

Add new comment