मध्यप्रदेश : भाजपा विधायक कोरोना पॉजिटिव, सियासी गलियारे में शंकाओं का डेरा

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भोपाल : मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ओमप्रकाश सखलेचा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सियासी गलियारे में शंकाओं ने डेरा डाल लिया है। कई और विधायकों ने भी कोरोना जांच के लिए अपने सैंपल दे दिए हैं और होम क्वारंटाइन हो गए हैं। राज्य में पहले राज्यसभा चुनाव की गहमागहमी थी और अब विधानसभा उपचुनावों की तैयारी का दौर जारी है, मगर भाजपा के एक विधायक सखलेचा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से कई राजनेता शंकाओं से घिर गए हैं।

ऐसा इसलिए, क्योंकि सखलेचा ने राज्यसभा के चुनाव में मतदान किया था और भाजपा की विभिन्न बैठकों और सहभोज में भी हिस्सा लिया।

इन आयोजनों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के अलावा कई प्रमुख नेता व 110 से ज्यादा विधायक मौजूद रहे।

सखलेचा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भाजपा के विधायकों ने खुद का कोरोना परीक्षण कराना शुरू कर दिया है और कई तो होम आइसोलट हो गए हैं।

भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने मीडिया को बताया कि खुद उन्होंने और अन्य पांच विधायकों ने कोरोना परीक्षण के लिए अपना नमूना दिया है, साथ ही होम क्वारंटाइन भी हो गए हैं।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने एक विधायक और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि है। उनका उपचार चिरायु अस्पताल में होगा। उनके कांटैक्ट ट्रेसिंग का कार्य चल रहा है।

किदवई ने बताया है कि एक टीम उनकी कांटैक्ट ट्रेसिंग का कार्य अल से कर रही है। विधायक के गृह एवं निर्वाचन क्षेत्र के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। कांटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधायक और उनकी पत्नी फिलहाल स्वस्थ हैं और उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव का कहना है कि भाजपा विधायक सखलेचा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वे भाजपा की बैठकों, सहभोज आदि में शामिल हुए, उनका भाजपा के तमाम बड़े नेताओं से संपर्क रहा, इसलिए भाजपा नेताओं और विधायकों को खुद को क्वारंटाइन करते हुए कोरोना जांच जरूर करानी चाहिए।

Sections

Add new comment

This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

Image CAPTCHA
Enter the characters shown in the image.