नरेंद्र मोदी नहीं, सरेंडर मोदी : राहुल गांधी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चीन से हाल की सैन्य झड़प, जिसमें देश ने अपने २० जांबाज खो दिए, के बाद देश भर में जहां गुस्से की ज्वाला धधक रही है, वहीं बहुत सी अस्पष्ट स्थितियों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच विपक्ष, विशेषकर कांग्रेस, लगातार सरकार और पीएम मोदी से सवाल पूछ रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब एक ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी को ”सरेंडर मोदी” (आत्मसमर्पण करने वाले मोदी) कहा है।

सरकार ने पिछले दो दिन में अपनी तरफ से चीन से रिश्तों और सैन्य गतिरोध के अलावा हाल के घटनाक्रम को लेकर अपनी तरफ से सफाई दी है और पीएम मोदी ने भी कहा है कि न तो किसी ने हमारी किसी पोस्ट पर कब्ज़ा किया है, न कोई हमारी सीमा घुसा है, लेकिन वस्तुस्थिति को लेकर कुछ पूर्व सेना अफसरों और जानकारों के विरोधाभासी बयानों से स्थिति उलझी हुई है।

राहुल पीएम मोदी पर चीन के आगे ”समर्पण” कर उसे भारतीय क्षेत्र देने का आरोप लगा चुके हैं। उनका आज का ट्वीट उनकी ट्वीटर टीम के सरेंडर मोदी (Surender Modi) लिखना नरेंद्र मोदी से जानबूझकर जोड़ने की कोशिश लगती है, या टाइपो हुआ है, यह तो पता नहीं, लेकिन इस तरह उन्होंने पीएम पर चीन के मामले में कटाक्ष करने की कोशिश की है। दरअसल अंगरेजी शब्द सरेंडर की स्पेलिंग में दो आर आते हैं, इसलिए यह सवाल उठा है।

शनिवार के कांग्रेस ने बेहद हमलावर रुख अपनाते हुए कहा था कि ”मोदी ने भारतीय क्षेत्र में चीनी अतिक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है”। कांग्रेस का यह ब्यान पीएम मोदी के सर्वदलीय बैठक के बाद इस ब्यान के बाद आया था जिसमें मोदी ने कहा था कि ”चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं की है, न किसी पोस्ट पर कब्ज़ा किया है”। राहुल ने इसके बाद उनसे पूछा था कि ”अगर वह जमीन चीन की थी, जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया”?

अब रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है – ”नरेंद्र मोदी असल में सरेंडर मोदी हैं”। गांधी ने जापान टाइम्स के एक लेख को भी साझा किया है, जिसमें अखबार ने अपने एक लेख में भारत की मौजूदा नीति को ”चीन की तुष्टीकरण वाला” बताया गया है। साभार : तहलका। 

राहुल गांधी का ट्वीट –

@RahulGandhi
Narendra Modi
Is actually
Surender Modi

Add new comment

This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

Image CAPTCHA
Enter the characters shown in the image.