गरीब नहीं, अमीर रखते हैं चौकीदार : प्रियंका गांधी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

लखनऊ/प्रयागराज: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर चुटकी लेते हुए कहा कि गरीब नहीं, अमीर लोग ही चौकीदार रखते हैं। उन्होंने कहा कि यह उन (मोदी) की मर्जी है कि अपने नाम के आगे क्या लगाएं, लेकिन उनसे जो लोग मिलते हैं, वे कहते हैं कि 'चौकीदार तो अमीरों के होते हैं, हम गरीबी-किसान तो खुद अपने चौकीदार होते हैं।' प्रियंका ने सोमवार को तीन दिनों की गंगा यात्रा शुरू की है। इसी क्रम में प्रयागराज के सिरसा घाट में मोटरबोट से उतरकर उन्होंने घाट पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों से मुलाकात की। घाट के तट पर मौजूद शिव मंदिर में उन्होंने मत्था टेका। इसके बाद बाजार से गुजरते हुए वह शिवगंगा वाटिका गेस्ट हाउस पहुंचीं और यहां नुक्कड़ सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार में आम लोगों की आवाज दबाई जा रही है। सरकार सिर्फ गिने चुने लोगों के लिए ही काम कर रही है।"

प्रियंका ने जनसमूह से कहा, "इस समय देश संकट में है। देश चार-पांच लोगों के हाथ में गिरवी है। इस चुनाव में आप अपने और अपने बच्चों के भविष्य के लिए वोट कीजिए। कांग्रेस की सरकार को याद कीजिए। उस समय देश के माहौल और सामाजिक समरसता की तुलना आज से कीजिए। झूठे वादे करनेवालों को सबक सिखाइए और राहुल गांधी के हाथ को मजबूत कीजिए।"

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "यह समय घर में बैठने का नहीं है। आप लोग घरों से निकलकर बाहर आएं। मैं भी घर में बैठी थी, मुझे भी मजबूरन बाहर निकलना पड़ा। हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों को खत्म किया जा रहा है। देश का संविधान खतरे में है। आपलोगों को खुद के लिए ही नहीं, देश को बचाने के लिए काम करना है।"

सिरसा में प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी ने सिरसा में एक किलोमीटर तक पैदल चलीं। उनके साथ चलने के लिए जन सैलाब उमड़ा। इस दौरान प्रियंका हर घर के दरवाजे पर पहुंचीं और लोगों से मिलीं।

Add new comment