बारिश में बह रहे हैं बिहार में करोना जांच के सैंपल

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

आरा: बिहार में बारिश का कहर करोना जांच के सैम्‍पलों पर पड़ा है। यहां आरा का सदर अस्पताल जलजमाव से बुरी तरह प्रभावित हुआ। स्थिति ये हो गई कि अस्पताल में रखे कोरोना वायरस जांच के सैकड़ों सैंपल पानी में बहने लगे। हालांकि, जैसे अस्पताल प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली उन्होंने आनन-फानन में इन सैंपल को कलेक्ट करके सुरक्षित जगह पर रखा।

सूबे में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच आरा के सदर अस्पताल की स्थिति क्या है, ये इस तस्वीर से साफ हो जाती है। भारी बारिश ने सदर अस्पताल के व्यवस्था की पोल खोल दी। पानी भरने से पूरा आरा सदर अस्पताल जलमग्न हो गया। इस दौरान अस्पताल में रखे कोरोना जांच के सैंपल भी पानी में बहने लगे। दूसरी ओर, जैसे ही इस बात की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को हुई और उन्होंने आनन-फानन में सभी सैंपल को पानी से निकालकर सुरक्षित जगह पर रखा।

बताया जा रहा कि 5 और 6 जुलाई को लोगों से स्वाब सैंपल कलेक्ट किए गए थे। करीब 300 से ज्यादा सैंपल कोरोना वायरस जांच केंद्र में रखे गए थे। लेकिन लगातार बारिश और जलजमाव की वजह से अस्पताल में पानी भर गया जिसकी वजह से ये सैंपल भी उसमें बहने लगे। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब सदर अस्पताल में इस तरह की लापरवाही सामने आई है। अब देखने वाली बात यह है कि सदर अस्पताल प्रबंधन कब तक लापरवाह लोगों पर कार्रवाई करता है। बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को भी इस महामारी के 352 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ बिहार में कोविड-19 के मामले बढ़कर 14,330 पहुंच गया है। अब तक 9792 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

Sections

Add new comment

This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

Image CAPTCHA
Enter the characters shown in the image.