सोनिया ने स्वीकार किया शेख हसीना का न्योता, बांग्लादेश जाएंगी, भावुक हुईं प्रियंका

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवा को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान शेख हसीना ने सोनिया गांधी और उनके बच्चों राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में आने का न्योता दिया।

इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस से राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा भी शामिल थे। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बताया, “शेख हसीना ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण दिया, जिसे सोनिया गांधी ने स्वीकार भी कर लिया।“

बैठक के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री शेख हसीना से गले मिलीं। उन्होंने इस मुलाकात को काफी भावुक बताया। प्रियंका गांधी ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया और लिखा, “काफी दिनों से शेख हसीना जी से गले मिलने की ख्वाहिश थी, जो आज पूरी हुई। गहरी निजी सदमे और और कठिनाइयों पर काबू पाने में उनका दृढ़ विश्वास है, उनकी बहादुरी और दृढ़ता की मैं काफी तारीफ करती हूं।“

आनंद शर्मा ने बताया कि इस बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने शेख हसीना के कार्यों और बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था में हुए सुधारों की तारीफ की। अच्छी अर्थव्यवस्था की बदौलत ही बांग्लादेश आज विकासशील देशों की श्रेणी में शामिल हो गया है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में एनआरसी के मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई, जबकि भारत में यह मुद्दा अभी काफी विवादों में है।

शेख हसीना इन दिनों 4 दिन के भारत दौरे पर हैं। उन्होंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। शेख हसीना बांग्लादेश की सबसे लंबे वर्षों तक रहने वाली प्रधानमंत्री हैं।

Add new comment