सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर बहस की अंतिम तिथि एक दिन घटायी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: अयोध्या विवादित जमीन मामले में सुनवाई की तारीख आज सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन कम कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने 1 दिन का वक्त कम करते हुए संबंधित पार्टियों को बहस 17 अक्टूबर तक खत्म करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सुनवाई का दिन कम करते हुए सभी पक्षों से कहा कि उनकी अदालत से जो भी समाधान की उम्मीद है वह 17 तारीख तक अपने तर्कों के जरिए रख दें।

चीफ जस्टिस 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं: चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली संवैधानिक बेंच मामले की सुनवाई कर रही है और चीफ जस्टिस का कार्यकाल 17 नवंबर को समाप्त हो रहा है। इससे पहले की की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मामले की निर्बाध गति से सुनवाई चलती रहेगी और साथ में मध्यस्थता भी चल सकता है।

4 हफ्ते के बाद फैसले का दिन निर्धारित: 17 अक्टूबर तक सभी पक्षों की दलील अब समाप्त हो जाएगी। जिसके बाद जजों को 4 हफ्ते का वक्त मिलेगा ताकि जजमेंट लिखा जा सके। इससे पहले भी अधिक समय की मुस्लिम पक्ष की मांग पर चीफ जस्टिस ने कहा था, 'हमें मिलकर प्रयास करना चाहिए कि सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म हो जाए। जरूरत पड़ी तो हम एक घंटे रोजाना सुनवाई की अवधि बढ़ा सकते हैं। जरूरत पड़ी तो शनिवार को भी सुनवाई की जा सकती है।' हालांकि, अब सुनवाई की तारीख एक दिन कम कर दी गई है।

Add new comment