Trending

अन-ब्रेकिंग न्‍यूज : पत्रकारिता में एक नई पहल

यह कहानी है पत्रकारिता में नये प्रयोग की जिसको पोसने का काम कोई उद्योगपति, कोई सत्तालोभी-सत्ताधीश या मुनाफाखोर बाजार नहीं कर रहा। यह कहानी है डी कॉरेस्पॉंडेंट डॉट एनएल और दी कॉरेस्पॉंडेंट डॉट कॉम की और इनके फाउंडर डच पत्रकार रॉब विनबर्ग की।
२०१२ तक रॉब नीदरलैंड्स के एनआरसी.नेक्स्ट के संपादक थे। रॉब न्यूज की जगह न्यू पर फोकस करना चाहते थे। वह न्यूज को रिडिफाइन करना चाहते थे… सेंसेशनल से फाउंडेशनल की ओर। उनको यहां से निकाल दिया गया।डी कॉरेस्पांडेंट इन्हीं परिस्थितियों की देन है। दिसंबर २०१२ में उन्होंने इस आइडिया पर काम करना शुरू किया। उनको पूरा विश्वास था कि न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज का कांसेप्ट पाठकों या पब्लिक का जरूरत नहीं बल्कि मुनाफा कमाने के लिए बाजार की जरूरत है। इसी तरह यंग रीडरशिप विज्ञापनदाताओं की जरूरत है और वे दबाव बनाते हैं कि इसके लिए रेडी टू सर्व कंटेंट परोसा जाए। उन्होंने एक प्रोजेक्ट बनाया और उसका घोषणापत्र तैयार किया। Watch more in Video..