अलीबाबा के साइट पर डेढ़ घंटे में 1630 करोड़ की खरीददारी का दावा

Approved by admin on Mon, 11/11/2019 - 08:32

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के 24 घंटे के मेगा शॉपिंग इवेंट सिंगल डे सेल की सोमवार को शुरुआत हो गई। यह शॉपिंग फेस्टिवल हर साल 11 नवंबर को आयोजित किया जाता है। कंपनी ने दावा किया है कि 90 मिनट से भी कम समय में  भी 1630 करोड़ डॉलर से अधिक की खरीदारी हुई है, जो पिछले साल के रिकॉर्ड आधे से अधिक के बराबर है।

इस साल की सिंगल डे सेल में 78 देशों और क्षेत्रों से 22 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल ब्रांड शामिल  हुए। यह सेल अलीबाबा के डेडिकेटेड चैनल टीमॉल ग्लोबल पर आयोजित की  गई। टीमॉल ग्लोबल इंपोर्ट एक्सपोर्ट के जनरल मैनेजर एल्विन ल्यु ने दावा किया थाा कि इस साल की सिंगल डे सेल कई रिकॉर्ड तोड़ेगी लेकिन शुरूआती 24 घंटे में कंपनी पिछले साल का भी रिकार्ड नहीं तोड़ पाई।

चीन में लगातार ई-कॉमर्स कंपनियों के विस्तार से अलीबाबा जैसी दिग्गज कंपनी को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। कई सारी कंपनियां तो शहरों के अपेक्षाकृत ग्रामीण इलाकों में अपना विस्तार कर रही हैं। बता दें कि  कंपनी को इस साल जेडी डॅाट कॉम जैसी छोटी कंपनी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

क्या है सिंगल डे?
चीन में 2009 से 11 नवंबर को कुंवारे लोगों के लिए सिंगल्स डे मनाया जाता है। 11 नवंबर तारीख इसलिए चुनी गई क्योंकि '1' नंबर सिंगल लोगों की तरह दिखता है। इसके अलावा लोग इस दिन अपने रिश्ते को भी सेलिब्रेट करते हैं।  अब यह फेस्टिवल दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग फेस्टिवल बन गया है।

Sections

Add new comment