Amazon से मंगाया पासपोर्ट कवर, मिला असली पासपोर्ट

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

आज लोग ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद सकते है। लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में अक्सर सुना है कि किसी ने अपने किसी कुछ ऑर्डर किया और बदले में एकदम नई और अलग ही चीज मिल गई। जैसा कि आपने सुनी ही होगी फोन की जगह ईंट मिल वाली बात। लेकिन कई बार सस्ते सामान की जगह महंगा सामान मिल जाता है। अब इसको लेकर कुछ लोग तो शिकायत कर देते हैं, तो कुछ चुपचाप उसे रख लेते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ा अजीब का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे।

केरल के वायनाड जिले के कनियाम्बेट्टा से एक एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रहा है। यहां के निवासी मिथुन बाबू नाम के एक व्यक्ति को पासपोर्ट कवर के बदले एक मूल पासपोर्ट प्राप्त हुआ, जिसे उसने ई-कॉमर्स कंपनी Amazon से ऑनलाइन ऑर्डर किया था। तो चलिए जानते है पूरा मामला क्या है?

वायनाड के रहने वाले एक शख्स ने 30 अक्टूबर को Amazon से पासपोर्ट कवर का ऑर्डर दिया था। उसे 1 नवंबर को ऑर्डर दिया गया था। लेकिन इसके आगे जो हुआ वो इतना मजेदार है कि आपके होश उड़ जाएंगे। जब उसने डिलीवरी पैकेट खोला तो उसे कवर के साथ एक असली पासपोर्ट भी उसके अदंर मिला। सबसे मजे की बात वो पासपोर्ट उसका नहीं था, बल्कि त्रिशूर के कुन्नमकुलम के रहने वाले एक आदमी का था।

ये मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इस घटना पर रिपोर्ट करने के लिए वायनाड निवासी ने तुरंत अमेज़न कस्टमर केयर से बात की, लेकिन कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव इस मामले पर जो बोला वो और भी हैरान कर देने वाला है। उन्होंने बस इतना कहा कि 'भविष्य में ऐसी बात नहीं दोहराई जाएगी और बेचने वाले को अगली बार और अधिक सावधान रहने का निर्देश देगा।' इतने गंभीर मामले पर ऐसी बात वाकई में हैरान करती है।

मिथुन बाबू कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से बात करने के बाद और परेशान हो गए, क्योंकि कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने यह भी नहीं बताया कि उसे दिए गए पासपोर्ट का क्या करना है? लेकिन, मिथुन बाबू जल्द ही मालिक को पासपोर्ट सौंपने की योजना बना रहे हैं। 

Sections
Tags

Add new comment