बिहार में मॉब लिंचिंग: छपरा में पशु चोरी के शक में 3 लोगों की पीटकर हत्या, 7 गिरफ्तार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

छपरा : बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। यहां सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात मवेशी चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मामले में एफआईआर दर्ज कर अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

मृतकों की पहचान पास के ही मुस्तफापुर गांव के रहने वाले नौशाद कुरैशी, राजू नट और विदेश नट के रूप में हुई है। सारण के पुलिस अधीक्षक हरिकिशोर राय ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है। शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 

दरअसल, नंदलाल टोला में बीती रात पिकअप से आकर पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों के हल्ला पर ग्रामीण एकत्रित हुए और इस दौरान तीन चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की। चौथा चोर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने पीकअप गाड़ी जब्त कर और घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा भेज दिया है और कई थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले 18 जुलाई यानी गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भीड़ का हिंसक रूप देखने को मिला था। यहां बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी और उनकी मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Sections

Add new comment