भारत वर्ल्‍ड कप से बाहर, न्‍यूजीलैन्‍ड फाइनल में

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मैनचेस्टर: न्यूजीलैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को 18 रनों से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में कदम रख लिया है। न्यू जीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 221 रनों पर आउट हो गई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 77 रनों की पारी खेली। धोनी 50 रन बनाए लेकिन ये दोनों भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए।

विराट कोहली: गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमारे गेंदबाजों ने न्यू जीलैंड को कम स्कोर पर रोक दिया। हमें लग रहा था कि हम इस स्कोर को हासिल कर सकते हैं लेकिन न्यू जीलैंड के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सही जगह पर गेंदबाजी की और हमारे टॉप ऑर्डर को काफी परेशान किया। रविंद्र जडेजा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। धोनी ने अपनी साझेदारी की। वह रन आउट हो गए वर्ना यह किसी का भी मैच हो सकता था। बुरा लगता है कि आप पूरे टूर्नमेंट में अच्छा खेलकर सिर्फ 45 मिनट खराब खेलकर बाहर हो जाते हैं। न्यू जीलैंड ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला वह फाइनल में जाने के हकदार हैं। 

50वां ओवर: 49.3- नीशम की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए युजवेंद्र चहल। भारतीय टीम हार गई। टीम इंडिया को 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को विश्व कप में फेवरिट माना जा रहा था लेकिन टीम का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया। 

49वां ओवर- लॉकी फर्ग्युसन : न्यू जीलैंड टीम ने यहां एक जुआ खेला। पहली ही गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार छक्का लगाया। 
48.3 ओवर में धोनी ने दूसरा रन लेने का प्रयास किया। मार्टिन गप्टिल का शानदार थ्रो और धोनी रन आउट। भारतीय टीम ने यहां मैच गंवा दिया। 

Sections

Add new comment