फेसबुक ने मोहम्मद शमी पर ऑनलाइन दुर्व्यवहार वाली टिप्पणियों को हटाया

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑनलाइन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। फेसबुक ने सोमवार को कहा कि उसने उन टिप्पणियों को तुरंत हटा दिया, जिनमें उनके लिए अपशब्द कहे गए थे। सोशल नेटवर्क ने आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा कि किसी को भी, कहीं भी दुर्व्यवहार का अनुभव नहीं होना चाहिए। हम अपने प्लेटफॉर्म पर इसे नहीं चाहते। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, हमने भारतीय क्रिकेटर पर दुर्व्यवहार का निर्देश देने वाली टिप्पणियों को हटाने के लिए तुरंत उपाय शुरू किए और हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो हमारे सामुदायिक मानकों का उल्ल

Sections

सौरभ गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, गांगुली के चयन से पहले खूब हुआ ड्रामा

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मुंबई: दशकों तक भारतीय क्रिकेट में राज करने वाले 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' के नाम से मशहूर सौरभ चंडीदास गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष होंगे। जैसे बतौर टीम इंडिया के कप्तान गांगुली के लिए राह आसान नहीं रही थी वैसे ही उनका अध्यक्ष के चुने जाने को लेकर भी काफी ड्रामा हुआ। लेकिन अंत में गांगुली के नाम पर मुहर लग गई। कहा जा रहा है कि गांगुली आज ही अध्यक्ष पद का नामांकन भरेंगे। गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह सचिव और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह ठाकुर कोषाध्यक्ष के बनने की संभावना है। माना जा रहा है कि अब 23 अक्टूबर को होने वाली BCCI की वार्षिक बैठ

Sections

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतकर भावुक हुईं सिंधु

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: विश्व की नई चैम्पियन भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अब भावुक नजर आ रही हैं। ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया।

सिंधु इससे पहले इस टूर्नामेंट में लगातार दो बार (2017 और 2018) फाइनल में हारी थीं। लेकिन, इस बार उन्होंने इस गतिरोध को तोड़ा और बैडमिंटन में पहली भारतीय विश्व चैम्पियन बन गईं।

Sections

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मात्र 24 साल की उम्र में पीवी सिंधु ने भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख दिया। 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड पर भी कब्ज़ा जमा लिया। 

Sections

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : सिंधु, प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, बाकी भारतीय बाहर

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बासेल (स्विट्जरलैंड): ओलम्पिक पदक विजेता पी.वी. सिंधु और बी. साई प्रणीत ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के क्वार्टर फानल में प्रवेश कर लिया जबकि सायना नेहवाल, एचएस प्रणॉय और किदाम्बी श्रीकांत हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। दुनिया की पांचवें नम्बर की खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को महिला एकल के तीसरे दौर में अमेरिका की बेइवन झांग को 21-14, 21-6 से हराया। वर्ष 2017 और 2018 में रजत तथा 2013 व 2014 में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधु ने 34 मिनट में यह मैच समाप्त किया।

Sections

इंग्‍लैंड ने जीता क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

इंग्‍लैंड क्रिकेट का नया वर्ल्‍ड चैंपियन बन गया है। धड़कनें रोक देने वाले इस मुकाबले में आखिरी गेंद और फिर सुपर ओवर तक चले मुकाबले में दोनों टीमें बराबर रही लेकिन इंग्‍लैंड ने ज्‍यादा बाउंड्री लगाकर यह मुकाबला जीत लिया। न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 241 रन का स्‍कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी। इसके बाद सुपर ओवर में मुकाबला गया जहां पर भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए। इंग्‍लैंड ने पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता है। यह पहली बार है जब वर्ल्‍ड कप का फाइनल टाई रहा है और सुपर ओवर तक गया है।

Sections

क्रिकेट से सन्‍यास के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं धोनी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्‍ली: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद यह अटकलें तेज हो गईं हैं कि शायद महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दें। इसी बीच धोनी को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजय पासवान ने दावा किया है कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, 'इस संबंध में धोनी से काफी समय से बातचीत चल रही है। हालांकि, यह फैसला उनके संन्यास के बाद ही लिया जाएगा।'

Sections

भारत वर्ल्‍ड कप से बाहर, न्‍यूजीलैन्‍ड फाइनल में

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मैनचेस्टर: न्यूजीलैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को 18 रनों से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में कदम रख लिया है। न्यू जीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 221 रनों पर आउट हो गई। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 77 रनों की पारी खेली। धोनी 50 रन बनाए लेकिन ये दोनों भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए।

Sections

युवराज सिंह के पिता के निशाने पर धोनी, कहा- उनकी जैसी गंदगी हमेशा नहीं रहेगी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह‍ के पिता योगराज सिंह के निशाने पर एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी हैं। उन्‍होंने अंबाती रायडू के संन्‍यास को लेकर धोनी पर निशाना साधा। योगराज सिंह ने कहा कि वह रायडू के संन्‍यास के फैसले से दुखी हैं। उन्‍होंने काफी जल्‍दबाजी में यह फैसला ले लिया। योगराज ने उनसे अपील की है कि वे अपने फैसले को वापस लें और घरेलू क्रिकेट में रन बनाकर चयनकर्ताओं को गलत साबित करें। बता दें कि अंबाती रायडू ने पिछले दिनों वर्ल्‍ड कप टीम में जगह न मिलने पर संन्‍यास का ऐलान कर दिया था। उन्‍हें वर्ल्‍ड कप की ऑरिजनल टीम में जगह नहीं मिली थी और इसके बाद जब शिखर धवन व विजय शंकर चोट के चलते बाहर

Sections

हमने बेहतरीन क्रिकेट खेली, लेकिन सेमीफाइनल में नहीं जा सके : सरफराज

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

लंदन: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दुख है कि उनकी टीम ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अच्छी वापसी कर बेहतरीन क्रिकेट खेली लेकिन फिर भी वह सेमीफाइनल में नहीं जा सके।

पाकिस्तान ने शुक्रवार को इस विश्व कप के अपने अंतिम मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया लेकिन यह जीत विजयी विदाई से ज्यादा कुछ नहीं रही।

Sections