भाजपा द्वारा फर्जी सर्वे जारी करना बताता है कि नंदीग्राम में वह बुरी तरह हार रही है: तृणमूल कांग्रेस 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए काम कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी I-PAC का एक सर्वे सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस सर्वे में भाजपा की जीत का दावा किया जा रहा है। भाजपा समर्थक इस रिपोर्ट को शेयर कर किशोर और टीएमसी पर निशान साध रहे हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट हारने वाली हैं। लीक हुए सर्वे में दूसरे चरण की 30 सीटों का सर्वेक्षण किया गया है। इसमें कहा गया है कि 30 सीटों में भाजपा 23 पर जीत हासिल करेगा और टीएमसी के खाते में सिर्फ 5 सीटें ही आएंगी।
हालांकि इसपर TMC का कहना है कि भाजपा ‘नंदीग्राम में’ बड़े अंतर से हार रही है इसलिए ‘फर्जी रिपोर्ट’ वायरल कर रही है। रिपोर्ट को फेक बताते हुए 29 मार्च को तृणमूल कॉन्ग्रेस ने एक ट्वीट किया और लिखा “बीजेपी ‘नंदीग्राम में बहुत बुरी तरह हार रही है। हार को देखते हुए भाजपा ने वही किए जिसके लिए वे जाने जाते हैं। फर्जी खबरें फैलाना। यह सर्वे फेक है और इसकी भाजपा के नेताओं की तरह कोई क्रेडीबिलिटी नहीं है। ऐसी फर्जी रिपोर्ट फैला कर कुछ नहीं होने वाला।” 
हाल ही में किशोर ने कहा था कि बीजेपी बंगाल चुनाव में 5 रणनीतियों पर काम कर रही है। किशोर ने कहा कि बीजेपी का पहला काम ध्रुवीकरण करना है। दूसरी रणनीति ममता बनर्जी की छवि खराब करना है, लोगों में उनको लेकर गुस्सा पैदा करना है। तीसरी रणनीति ये है कि बीजेपी ये साबित करना चाहती है कि टीएमसी एक दल के तौर पर वैंटिलेटर पर है। चौथी रणनीति चुनाव में दलित वोटरों को अपनी तरफ करना है। सबसे आखिरी रणनीति बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक है और वह है मोदी की लोकप्रियता को भुनाना।
बहरहाल, अब सबकी निगाहें पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम पर टिकी हुई हैं। आठ चरणों वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में नंदीग्राम में गुरुवार को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने नंदीग्राम के सभी मतदान केंद्रों को पहले ही संवेदनशील घोषित कर दिया है। यहां सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 22 कंपनियों को बुधवार को 355 मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच सीधा मुकाबला है। इस सीट पर दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

Add new comment