इंग्‍लैंड ने जीता क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

इंग्‍लैंड क्रिकेट का नया वर्ल्‍ड चैंपियन बन गया है। धड़कनें रोक देने वाले इस मुकाबले में आखिरी गेंद और फिर सुपर ओवर तक चले मुकाबले में दोनों टीमें बराबर रही लेकिन इंग्‍लैंड ने ज्‍यादा बाउंड्री लगाकर यह मुकाबला जीत लिया। न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 241 रन का स्‍कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी। इसके बाद सुपर ओवर में मुकाबला गया जहां पर भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए। इंग्‍लैंड ने पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता है। यह पहली बार है जब वर्ल्‍ड कप का फाइनल टाई रहा है और सुपर ओवर तक गया है।

वह चौथी बार फाइनल में पहुंची था। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया। जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी। सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया।

इंग्लैंड के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने बनाए। उन्होंने 98 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए। जोस बटलर ने 59 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली कीवी टीम के लिए हेनरी निकोलस ने अर्धशतक जमाया जिसकी बदौलत कीवी टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 241 रन बना सकी। निकोलस ने 77 गेंदों का सामना कर चार चौकों की मदद से 55 रनों की पारी खेली। टॉम लाथम ने 47 और कप्तान केन विलियम्सन ने 30 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लियाम प्लेंकेट ने तीन-तीन विकेट लिए।

Sections

Add new comment