DAV के 10वीं के पेपर में किसानों को ‘हिंसक उन्मादी’ कहने पर विवाद

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चेन्नई के स्कूल में छात्रों से ट्रैक्टर हिंसा से जुड़े उपायों पर पूछा गया सवाल

किसानों को शरारती और हिंसक उन्मादी कहकर संबोधित करने पर चेन्नई का एक स्कूल विवादों में आ गया है. चेन्नई के डीएवी बॉयज स्कूल में 10वीं के परीक्षा पत्र में ट्रैक्टर रैली पर हिंसा को लेकर सवाल पूछा गया था, जिसमें किसानों को शरारती और हिंसक उन्मादी कहकर संबोधित किया गया.

11 फरवरी को गोपालपुरम के डीएवी बॉयज स्कूल में 10वीं क्लास के इंग्लिश लैंग्वेज के पेपर में छात्रों से दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को लेकर एक लेटर लिखने को कहा गया.

10वीं के पेपर में पूछा गया सवाल
इस प्रश्न में छात्रों से एक 100 से 120 शब्दों में लेटर टू एडिटर लिखने को कहा गया, जिसमें गणतंत्र दिवस पर हुई ट्रैक्टर हिंसा की निंदा करते हुए. ऐसी हिंसा को रोकने के सुझाव देने को कहा गया था.

प्रश्न पत्र के पहले पैराग्राफ में ट्रैक्टर रैली से जुड़ी हिंसा को लेकर छात्रों से सवाल पूछा गया कि, इस विषय पर निंदा करते हुए एक लेटर लिखें, जो कि ये महसूस करने में असफल रहे हैं कि देश निजी जरूरतों और हितों से पहले आता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पेपर : न्यूज मिंट ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रश्न पत्र और उत्तर को जांचा गया है.

इस प्रश्न पत्र को सोशल मीडिया पर टीएम कृष्णा नाम के व्यक्ति ने शेयर किया है. पेपर के वायरल होने के बाद इस पर विवाद बढ़ गया है. हालांकि इसे लेकर यूजर्स के अलग-अलग मत हैं. कुछ यूजर्स इसके लिए स्कूल को बधाई दे रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का मानना है कि ऐसे सवालों के जरिए बच्चों के मन में किसानों की गलत छवि को प्रस्तुत किया जा रहा है.

पिछले कुछ महीनों से दिल्ली बॉर्डर पर हजारों किसान केंद्र सरकार की तरफ से सितंबर 2020 में पास किए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं.

Add new comment