सरकार अर्थव्यवस्था का अक्षम प्रबंधक : चिदंबरम

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: INX Media Case में सुप्रीम कोर्ट से जमानत पाने के बाद गुरुवार को पूर्व वित्त मंत्री पी। चिदंबरम ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस के कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान चिदंबरम ने प्याज के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर इस साल के आखिरी तक विकास दर 5 फीसदी को टच करती है तो हम भाग्यशाली होंगे।  कृपया याद रखें कि डॉ। अरविंद सुब्रमण्यम ने कहा था कि संदिग्ध कार्यप्रणाली के कारण इस सरकार के तहत 5% विकास दर वास्तव में 5% नहीं बल्कि लगभग 1।5% से कम है।

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन रहे हैं।उन्होंने इसे अपने मंत्रियों के लिए छोड़ दिया है कि वे जनता को झांसा दें। जैसा कि Economist ने कहा है, शुद्ध परिणाम यह है कि सरकार अर्थव्यवस्था की अक्षम प्रबंधक  बन गई है।'  कश्मीर के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा चिदंबरम ने कश्मीर के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा, 'जैसा कि मैंने कल रात 8 बजे आजादी की हवा निकाली और सांस ली, मेरा पहला विचार और प्रार्थना कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों के लिए थी, जिन्हें 4 अगस्त, 2019 से अपनी बुनियादी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया गया है।' कहा, 'मैं विशेष रूप से उन राजनीतिक नेताओं के बारे में चिंतित हूं जो बिना किसी आरोप के हिरासत में लिए गए हैं। 

अगर हमें अपनी स्वतंत्रता को  बचाना है तो हमें उनकी स्वतंत्रता के लिए लड़ना चाहिए।' उद्योगपति राहुल बजाज के मुद्दे पर भी चिदंबरम ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि 'क्या आपको नहीं लगता कि डर का माहौल है? हर उद्योगपति कहता है कि बिना उनका नाम प्रकाशित किए कुछ लिखें।'

Add new comment