कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई फ्रीज हटाई गई, IT ट्रिब्यूनल ने दी बड़ी राहत

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:25

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चुनाव से पहले फंसी कांग्रेस को राहत मिली है। 16 फरवरी को सुबह खबरें थी कि केंद्र सरकार के आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया है(Youth Congress accounts frozen)। हालांकि अब IT ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी गई है। तन्खा ने बताया कि अकाउंट फ्रीज होने के बाद उन्होंने दिल्ली में आईटीएटी बेंच के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा। कोर्ट ने उनकी बात सुनी। उन्होंने कोर्ट से कहा कि उनके पास सबूत हैं और उन्हें असंगत रूप से दंडित नहीं किया जा सकता। इसके बाद IT ट्रिब्यूनल ने ये फैसला लिया।

सुबह 11 बजे: कांग्रेस का केंद्र पर बड़ा आरोप, बोले- पार्टी से जुड़े खाते हुए बंद, 210 करोड़ की रिकवरी के दिए आदेश
कांग्रेस(Congress) ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया(Congress big allegation) है। कांग्रेस के प्रवक्ता अजय माकन(Congress spokesperson Ajay Maken) ने बताया कि आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया है।(Youth Congress accounts frozen)। आयकर विभाग ने इन दोनों खातों से 210 करोड़ रुपए की रिकवरी के भी आदेश कर दिए है।
कांग्रेस के प्रवक्ता अजय माकन ने हाल ही में केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र पर हमला हुआ है, हमारी पार्टी का बैंक अकाउंट लोकसभा चुनावों के ठीक पहले ही फ्रिज कर दिए गए है। कांग्रेस के अकाउंट्स पर तालाबंदी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पार्टी को 14 फरवरी को ही जानकारी मिली थी कि पार्टी जो भी चेक जारी कर रही है, बैंक उसका भुगतान नहीं कर रहा है। मामले की जांच करने के बाद खुलासा हुआ कि केंद्र सरकार ने अकाउंट्स फ्रिज कर दिए गए हैं।
अजय माकन ने बताया कि अभी कांग्रेस के पास खर्च करने के लिए पैसे तक नहीं हैं। उनके पास बिजली के बिल, अपने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए राशि नहीं बची है। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस की सभी तरह की गतिविधियों पर प्रभाव पड़ेगा। इससे राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी इसका असर पड़ेगा। कुल चार अकाउंट फ्रीज किए गए हैं।
 

Sections

Add new comment