कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई फ्रीज हटाई गई, IT ट्रिब्यूनल ने दी बड़ी राहत

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:25

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चुनाव से पहले फंसी कांग्रेस को राहत मिली है। 16 फरवरी को सुबह खबरें थी कि केंद्र सरकार के आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया है(Youth Congress accounts frozen)। हालांकि अब IT ट्रिब्यूनल ने कांग्रेस के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी के खातों पर रोक बुधवार तक हटा दी गई है। तन्खा ने बताया कि अकाउंट फ्रीज होने के बाद उन्होंने दिल्ली में आईटीएटी बेंच के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा। कोर्ट ने उनकी बात सुनी। उन्होंने कोर्ट से कहा कि उनके पास सबूत हैं और उन्हें

Sections

दिल्ली अग्निकांड: पेंट फैक्ट्री से 11 जले हुए शव बरामद

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:18

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्ट्री सह गोदाम से 11 जले हुए शव बरामद किए गए, जहां 15 फरवरी की शाम भीषण आग लग गई थी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि आसपास के गोदामों और दुकानों तक फैल गई.

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, जबकि घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल करमबीर के रूप में हुई है.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने कहा, तलाशी अभियान जारी है.

Sections
Tags

मध्य प्रदेश में कांग्रेस, सपा व बसपा की सीटों पर भाजपा की विशेष तैयारी

Approved by admin on Tue, 09/12/2023 - 11:48

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 2018 में हुए पिछले विधान सभा चुनाव के नतीजे से सबक लेकर भाजपा इस बार उन विधान सभा सीटों पर खास तैयारी कर रही है, जिन सीटों पर 2018 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। खासतौर से उन 103 विधान सभा सीटों पर फोकस किया जा रहा है, जिन पर वर्तमान में कांग्रेस, सपा, बसपा और निर्दलीयों का कब्जा है। आपको याद दिला दें कि, इनमें से 39 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पिछले महीने 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों के कब्जे वाली बची हुई 64 सीटों पर बुधवार को होने वाली भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लगाई जा सकती है। सोम

Sections

नगालैंड विधानसभा विवादास्पद वन विधेयक के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी : सीएम रियो

Approved by admin on Tue, 09/12/2023 - 11:45

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

कोहिमा: नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने सोमवार को कहा कि 1 सितंबर को हुई परामर्श बैठक में विधायकों और नागरिक समाज संगठनों (सीएसओ) द्वारा दिए गए सुझाव के अनुसार, चल रहे विधानसभा सत्र में वन (संरक्षण) संशोधन विधेयक 2033 के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने तीन दिवसीय विधानसभा सत्र के पहले दिन वन विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि नगालैंड के मामले में भूमि और उसके संसाधन लोगों के हैं। रियो ने हालांकि यह भी कहा कि अगर विकास या सुरक्षा संबंधी मामलों के लिए भूमि अधिग्रहण की जरूरत हो तो राज्य सरकार के साथ-साथ नगालैंड के लोगों को भी केंद्र सरकार के साथ सहयोग करना चाहिए।

Sections

राहुल गांधी फिर से सांसद बने

Approved by admin on Mon, 08/07/2023 - 11:28

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिल्‍ली: राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई है। लोकसभा सचिवालय ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। मोदी सरनेम मामले में सूरत कोर्ट के दो साल के सजा के फैसले के बाद राहुल गांधी की सदस्यता चली गई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को राहुल की सजा पर रोक लगा दी थी। कयास लगाया जा रहा था कि जिस तरह अफरा-तफरी में उनकी सदस्‍यता रद्द की गई थी शायद कोर्ट आदेश के बाद वैसी तुरत-फुरत उसे बहाल नहीं किया जाएगा। विलंब करने के पीछे लोकसभा सचिवालय दलील दे सकता है कि पहले कानूनविदों की सलाह ली जाएगी। लेकिन वैसा कुछ हुआ नहीं और राहुल गांधी एक बार फिर से वायनाड के स

Sections

देश के तीन चौथाई लोग चाहते हैं कि मणिपुर पर पीएम तुरंत हस्‍तक्षेप करें, मुख्‍यमंत्री बीरेन सिंह इस्‍तीफा दें- सर्वे

Approved by admin on Sun, 07/23/2023 - 19:57

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा पर सर्वे एजेंसी सीवोटर द्वारा किए गए एक विशेष सर्वेक्षण में सामने आया है  कि चार में से तीन से अधिक भारतीय  इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बड़ा बहुमत चाहता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करें। इस सवाल पर कि क्या प्रधानमंत्री मोदी को मणिपुर में हिंसा रोकने के लिए व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करना चाहिए, कुल मिलाकर 80 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने 'हां' में उत्तर दिया।

Sections

बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट में यौन उत्पीड़न के सूक्ष्म विवरणों का खुलासा

Approved by admin on Wed, 07/19/2023 - 21:43

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि चाहे भारत हो या विदेश, शक्तिशाली राजनेता ने कई मौकों पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया। आईएएनएस द्वारा देखी गई 1599 पन्नों की चार्जशीट में 2016 में मंगोलिया के एक होटल के भोजन क्षेत्र में हुई "अनुचित यौन संपर्क" की एक विशिष्ट घटना पर प्रकाश डाला गया है। दो गवाहों ने पीड़िता के बयान का समर्थन करते हुए पुष्टि की कि उन्होंने सिंह द्वारा किए गए कथित कृत्य को देखा था। आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत। इस प्रकार आरोप पत्र में दावा किया गया है

Sections

19 विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का बायकॉट का ऐलान किया

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई संसद के उद्घाटन को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। 28 मई को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के प्रस्तावित उद्घाटन को बड़ी संख्या में विपक्षी दलों ने बायकॉट करने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी सहित देश के 19 विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का बायकॉट करने का ऐलान किया है। 19 दलों द्वारा जारी किए गए ज्वाइंट स्टेटमेंट में कहा गया है कि जब लोकतंत्र की आत्मा को संसद से चूस लिया गया है तो हमें नई इमारत में कोई मूल्य नहीं दिखता।

Sections

अधिक संभावना है कि सिद्धारमैया को कर्नाटक का अगला मुख्‍यमंत्री घोषित किया जाए, डीके शिवकुमार को भी सशक्‍त भूमिका सौंपने पर मंथन जारी

Approved by admin on Mon, 05/15/2023 - 22:43

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: 14 मई को कर्नाटक विधायक दल की बैठक ने तय कर दिया था कि सिद्धादमैया और शिवकुमार में से चुनने की जिम्‍मवारी आलाकमान निभायें। इसके बाद 15 मई की सुबह से ही कयास लगाये जाने लगे कि 75 वर्षीय सिद्धारमैया ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। यह बातें एक गुप्‍त मतदान से उभर रही हैं। 

Sections

मणिपुर हिंसा की आग क्‍या समूचे पूर्वोत्तर राज्यों में जातीय संघर्ष को भड़का रहा है?

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

इंफाल:   जातीय संघर्ष का भद्दा चेहरा एक बार फिर मणिपुर में छाया हुआ है, लेकिन इस बार इसका असर अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में भी महसूस किया गया है और यह लंबे समय तक जारी रह सकता है।
मणिपुर में जारी अशांति के मद्देनजर, 1600 से अधिक लोग असम के कछार जिले में सीमा पार कर गए हैं और 30 से अधिक लोगों, ज्यादातर महिलाओं और बच्चों ने मिजोरम के सैतुअल जिले में शरण ली है।

मणिपुर में जातीय हिंसा के बाद मेघालय की राजधानी शिलांग में कुकी और मेइती समुदाय के सदस्य गुरुवार रात आपस में भिड़ गए और पुलिस ने इस घटना के संबंध में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। पहाड़ी शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Sections