पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:41

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार चंडीगढ़, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक आशीष कपूर को चेक के जरिए एक करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
डीएसपी (इंटेलिजेंस) पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह भी मामले में आरोपियों में शामिल हैं।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि 2016 में अमृतसर की सेंट्रल जेल में अधीक्षक के पद पर पदस्थापन के दौरान कपूर हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पूनम राजन से परिचित हो गए थे, जो एक मामले में न्यायिक हिरासत में है।

जब पूनम राजन अपनी मां प्रेमलता, भाई कुलदीप सिंह और भाभी प्रीति के साथ जीरकपुर कस्बे के एक थाने में धोखाधड़ी के मामले में पुलिस रिमांड में थी, तो कपूर थाने गए और राजन की मां को झांसा दिया कि जमानत मिलने और अदालत से बरी होने में वह उनकी मदद करेंगे।

बाद में कपूर ने तत्कालीन एसएचओ पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह की मिलीभगत से प्रीति को मामले में निर्दोष करार दिया। उस एहसान के बदले में कपूर ने प्रेमलता से मिले 1 करोड़ रुपये के विभिन्न चेकों पर हस्ताक्षर करवाए और उन्हें अपने परिचित लोगों के नाम पर जमा किया। इसके बाद उन्होंने उन चेकों को कथित तौर पर हरजिंदर सिंह के माध्यम से भुनाया।

Sections
Tags

Add new comment