सीएए के खिलाफ इंडिया गेट पर युवाओं ने ली शपथ

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में सामूहिक शपथ लेने के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों सहित कई प्रदर्शनकारी बुधवार को इंडिया गेट पर एकत्र हुए। प्रदर्शनकारियों ने शपथ लेने के साथ संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी।

प्रदर्शनकारियों ने अपनी शपथ में कहा, "हम भारतीय युवा सीएए-एनपीआर-एनआरसी लागू करने के खिलाफ सरकार से लड़ने का संकल्प लेते हैं।"

प्रदर्शनकारियों ने शपथ लेने से पहले और बाद में क्षेत्र में 'कागज नहीं दिखाएंगे' और 'तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों ने अपनी शपथ में कहा, "सीएए-एनपीआर-एनआरसी ने पूरे भारत में कई आम लोगों विशेषकर गरीबों, अल्पसंख्यकों और अन्य वंचितों को परेशान करने, निशाना बनाने और उन्हें नागरिकता से वंचित के लिए डराया-धमकाया है।"

प्रदर्शनकारियों ने अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाने का संकल्प लिया और 'संविधान विरोधी और भारत विरोधी ताकतों के साथ पूर्ण असहयोग' का भी प्रण किया और कहा कि वे देशवासियों को ऐसा करने के लिए राजी करेंगे।

इस बीच डब्ल्यू-प्वॉइंट से डीपीएस तक मथुरा रोड पर यातायात भी थम गया। यहां चिड़ियाघर में भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इंडिया गेट के आसपास के इलाकों में वाहनों की भारी भीड़ देखने को मिली, जिससे जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई और काफी धीमी गति से यातायात की आवाजाही देखी गई।

Add new comment