दिल्ली अग्निकांड: पेंट फैक्ट्री से 11 जले हुए शव बरामद

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:18

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्ट्री सह गोदाम से 11 जले हुए शव बरामद किए गए, जहां 15 फरवरी की शाम भीषण आग लग गई थी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि आसपास के गोदामों और दुकानों तक फैल गई.

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, जबकि घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल करमबीर के रूप में हुई है.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने कहा, तलाशी अभियान जारी है.

Sections
Tags

मोरबी पुल हादसे में डेढ़ सौ लोग मरे!

Approved by admin on Mon, 10/31/2022 - 20:55

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा की है। हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच मामले की जांच के लिए सोमवार को घटनास्थल पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) भी पहुंची।

हादसे में 190 से अधिक मौतों की खबर है। जब यह पुलि टूटा, तब उस पर 500 से अधिक लोग चढ़े हुए थे। मोरबी की पहचान यह ब्रिज 143 साल पुराना बताया जाता है। यह 1.25 मीटर (4.6 फीट) चौड़ा है। लंबाई 233 मीटर (765 फीट) थी। 

Sections
Tags

नई वंदे भारत एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

गुजरात के मणिनगर में वंदे भारत एक्सप्रेस का एक्सीडेंट हो गया है। इस हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। प्रारंभिक जानकारी मिल रही है कि हादसा उस समय हुआ जब संबंधित ट्रेन गांधीनगर से मुंबई आ रही थी कि कुछ जानवर ट्रैक पार कर रहे थे। पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी है कि हालांकि ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन ट्रेन सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Sections
Tags

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री सहित 7 मरे

Approved by admin on Wed, 02/27/2019 - 20:48

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

काठमांडू: नेपाल के तापलेजंग जिले में बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नेपाल के पर्यटन मंत्री रविंद्र अधिकारी सहित सात लोगों की मौत हो गई है। 'काठमांडू पोस्ट' के अनुसार, त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा के अधिकारियों ने कहा कि एयर डायनेस्टी का हेलीकॉप्टर अपराह्न लगभग 1.30 बजे पतिभरा जिला क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Tags

दिल्ली : होटल अग्निकांड में 17 लोगों की मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के करोल बाग इलाके में स्थित पांच मंजिला अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तड़के लगी भीषण आग में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर है। एक अधिकारी ने कहा, "मृतकों में कम से कम दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है, जो होटल में आग की लपटों और घने धुएं से बचकर बाहर नहीं आ सके।"

आग तड़के चार बजे के बाद लगी। होटल में रात को आपातकालीन दरवाजे बंद थे, इसलिए तीन लोगों ने खुद को बचाने के लिए इमारत से छलांग लगा दी।

Tags

बिहार : सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में 6 मरे, रेल पटरी में थी दरार

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले में रविवार सुबह 12487 जोगबनी-आनंद विहार सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और अन्य 36 लोग घायल हो गए। रेलवे ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। पहली नजर में इस दुर्घटना के पीछे रेल पटरी में दरार (फ्रैक्चर) होने की आशंका व्यक्त की गई है। इस बीच, इस मार्ग (रूट) से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तथा कई ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन कर चलाया जा रहा है। पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस रविवार तड़के तीन

Sections
Tags

छठ तालाब में हुआ विस्फोट, बच्चे का उड़ा हाथ, हालत गंभीर 

गिरिडीह: सरिया थाना क्षेत्र के सरिया बाजार स्थित प्रसिद्ध राय तालाब (छठ घाट) पर सोमवार की दोपहर लगभग 2:00 बजे अचानक जबरदस्त विस्फोट हुआ। जिससे वहां खेल रहा एक बच्चा के दाहिने हाथ की उंगलियां उड़ गई। वहीं पैर, मुंह आदि जख्मी हो गए। आवाज सुनकर पास-पड़ोस के लोग दौड़कर गए। वहां बच्चे की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरिया लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे बगोदर भेज दिया गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त घायल बच्चा चंद्रमारणी गांव के सूरज मंडल (10) पिता पूरन मंडल राय तालाब स्थित छठ पूजा हेतु बनाए गए घाट के पास खेल रहा था। अचानक विस्फोट हुआ। जिसके

Sections
Tags

इंडोनेशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स समुद्र से बरामद

जकार्ता: इंडोनेशिया के जांचकर्ताओं ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त लॉयन एयर विमान जेटी610 का ब्लैक बॉक्स समुद्र से बरामद किया है। डेटा रिकॉर्डर से यह पता लगाया जा सकेगा कि सोमवार को बोइंग 737 विमान आखिर क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

'सीएनएन इंडोनेशिया' ने उन गोताखोरों की तस्वीरें जारी की, जिन्हें नारंगी रंग का उपकरण मिला। इसे विमान का डेटा और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर माना जा रहा है जिसे सामूहिक रूप से 'ब्लैक बॉक्स' के नाम से जाना जाता है। 

इंडोनेशिया की खोज एवं बचाव एजेंसी बसरनास ने पुष्टि कर कहा कि उन्हें फ्लाइट रिकॉर्डर मिल गया है। 

Sections
Tags

इंडोनेशिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट भारतीय

जकार्ता: इंडोनेशिया का लॉयन एयर बोइंग यात्री विमान सोमवार को उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 189 यात्री सवार थे। इस विमान के कैप्टन भारत के भव्य सुनेजा थे। 

अधिकारियों का कहना है कि उन्हें कोई भी जीवित यात्री नहीं मिला है।

जकार्ता पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, बोइंग 737 जेटी610 विमान का जकार्ता हवाईअड्डे से सुबह 6.20 बजे उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही रडार से संपर्क टूट गया था। विमान इंडोनेशियाई द्वीप बंगका में पंगकल पिनांग की ओर जा रहा था। 

Sections
Tags

अमृतसर ट्रेन दुर्घटना : स्थानीय लोगों ने किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

अमृतसर: दशहरे के जश्न के दौरान तेज रफ्तार रेलगाड़ी से कुचलकर 59 लोगों की मौत के बाद रविवार को स्थानीय निवासियों ने यहां पंजाब सरकार और रेलवे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पंजाब पुलिस के कमांडो समेत घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त बल को तत्काल जोड़ा फाटक (रेलवे गेट) के नजदीक इलाके में भेजा गया है, जहां रविवार दोपहर बाद हालात हिंसक हो गए।

Sections
Tags